सबसे सुरीली आवाज हिंदी कहानी

सबसे सुरीली आवाज हिंदी कहानी 

सबसे सुरीली आवाज हिंदी कहानी


एक दिन एक दोस्त ने आफन्ती को खाने पर बुलाया। दोस्त संगीतप्रेमी था। उसने तरह-तरह के साज आफन्ती को सुनाए। दोपहर का समय हो गया। आफन्ती के पेट में चूहे कूदने लगे। फिर भी दोस्त ने अपना संगीत जारी रखा। बाजा बजाने के साथ-साथ वह बीच-बीच में आफन्ती से गपशप भी करता जा रहा था। उसने पूछाः


"आफन्ती! यह तो बताओ दुनिया में सबसे सुरीली आवाज किस बाजे की होती है? दुतारे की या रवाब की?"


आफन्ती ने तुरन्त उत्तर दियाः


"अरे यार, इस समय तो करछी और कड़ाही की आवाज दुनिया में सबसे सुरीली मालूम हो रही है।"


कैसे पता चला ?


आफन्ती अपने एक दोस्त को चिट्ठी लिख रहा था। इतने में एक आदमी दबे पांव उसके पास आ पहुंचा और चुपचाप उसके पीछे खड़ा होकर चोरी से चि‌ट्ठी पढ़ने लगा। आफन्ती को पता चल गया। पर उसने कुछ भी कहे बिना चिट्ठी लिखना जारी रखाः


"...मेरे प्यारे दोस्त, मैं तुम्हें बहुत कुछ लिखना चाहता हूं। लेकिन इस समय मेरे पीछे एक बदतमीज और बेशर्म आदमी खड़ा है, जो चोरी से मेरा खत पढ़ रहा है..."


यह पढ़ते ही वह आदमी बौखला गया और आफन्ती के सामने


• आकर एतराज करने लगाः "तुम मुझे गालियां क्यों दे रहे हो? मैंने तुम्हारी चि‌ट्ठी कब पढ़ी?"


"ओह. तुम सचमुच बड़े अक्लमंद आदमी मालूम होते हो!" आफन्ती बोला। "अगर तुमने मेरी चिट्ठी नहीं पढ़ी, तो तुम्हें यह कैसे पता चला कि मैं तुम्हें गालियां दे रहा हूं?"

Hindi kahani 

Comments

Popular posts from this blog

बादशाह के कठिन सवाल और आफनती

मुर्ख बनाने वाली गियान की बातें

मूर्ख बादशाह और आफनती

अन्दर रहना ठीक नहीं हिंदी कहानी

खुदा का पैगाम हिंदी मजेदार कहानियां

खरबूजों के दाम हिंदी कहानी

खिड़की पर सिर देसी कहानियाँ

सबसे ज्यादा खुशी का दिन

तपस्या का बेहतरीन तरीका कहानी

उड़ने वाला घोड़ा देसी कहानियाँ